24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ अपने टी20 वर्ल्ड कप मैच से पहले ही बाबर आजम ने सभी का दिल जीत लिया है. सोमवार को उन्होंने वार्म-अप मैच में वेस्टइंडीज को न केवल 7 विकेट से हरा दिया, बल्कि पूरे मुकाबले में दिखाया उत्साह दिखाते हुए शिमरोन हेटमायर को भी पुनर्जीवित किया। दरअसल, वेस्टइंडीज की पारी के 15वें ओवर की 5वीं गेंद को शिमरोन हेटमायर ने खींचने का प्रयास किया, जिसे विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने सोमवार को अभ्यास मैच के दौरान लपका। इसके बाद तेज गेंदबाज हसन अली और उनकी टीम ने टाइमआउट की अपील की।

इसके बाद अंपायर ने उन्हें आउट कर दिया। उसी समय, हेटमायर, जो अपने गले में चेन पहने हुए था, यह निर्धारित करने का प्रयास कर रहा था कि क्या शोर उसके चेन से टकराने के कारण हुआ था। अंपायर द्वारा उनकी बात मानने से इनकार करने के बाद हेटमेयर पवेलियन लौटने लगे और बाबर ने खेल भावना के इशारे पर उन्हें वापस बुला लिया। बाबर की खेल भावना की काफी प्रशंसा हुई है।


वेस्टइंडीज ने कुल 130 रन बनाए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 130 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 15.3 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

बाबर ने एक अर्धशतक जमाया

पहले मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 41 गेंदों में 50 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। फखर जामा ने नाबाद पारी में 46 रन बनाए।

पाकिस्तान सुपर-12 के ग्रुप 2 में है, जबकि भारत ग्रुप 1 में है।

पाकिस्तान भारत के साथ सुपर-12 ग्रुप 2 का सदस्य है। 24 अक्टूबर को भारत अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा। इस समूह में भारत और पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया जाता है। इसके अलावा ग्रुप टू क्वालिफिकेशन से शीर्ष दो टीमों को भी शामिल किया जाएगा।

Related News