इंटरनेट डेस्क। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहा है। एंडरसन का जन्मदिन 30 जुलाई, 1982 को इंग्लैंड में हुआ था। मैदान में अपनी शानदार गेंदबाजी के बदौलत इस तूफानी गेंदबाज ने कई मैचों में टीम को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है। इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने गेंदबाजी से ही नहीं ​बल्कि बल्लेबाजी से भी अपना मैदान में शानदार प्रदर्शन किया है।

इस इंग्लिश खिलाड़ी ने मैदान में कई रिकॉर्ड भी बनाए है और अपनी तूफानी गेंदबाजी से कई बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है। जैसा कि बहुत कम लोगों को मालूम है ये तेज गेंदबाज स्पिन गेंदबाजी करने में माहिर है। इस दिग्गज गेंदबाज ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से एक प्रदर्शन मैच में अपने साथी खिलाड़ी इयान बेल को बोल्ड ​भी किया है।

इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने अपने टेस्ट करियर में भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को सबसे ज्यादा 9 बार आउट करने में सफलता हासिल की है। सचिन के खिलाफ एंडरसन का ये शानदार रिकॉर्ड है।

इंग्लैंड की ओर से सबसे पहले हैट्रिक बनाने में भी एंडरसन सफल हुए है। एंडरसन ने 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में कारनामा किया था। जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की ओर से अभी तक 138 टेस्ट मैच खेले हैं और 540 विकेट चटकाए हैं जिसमें की उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन देकर 7 विकेट है। एंडरसन ने टेस्ट करियर में 1135 रन भी बनाए है।

Related News