कल शाम आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग की जीत के बाद हर तरफ इस बात की चर्चा शुरु हो गई है कि क्या सीएसके ने अपना लय वापस पा लिया है। बता दें कि पहले सात में से पांच मैच गंवाने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स हर तरफ आलोचना झेल रही थी और कप्तान धोनी का कोई भी चाल काम नही कर रहा था। वहीं हैदराबाद के खिलाफ सैम करन को ओपनिंग में भेजने की रणनीती काम कर गई जिसकी वजह से टीम को लगातार हार के बाद जीत मिल गई।

वहीं इस जीत के बाद सीएसके के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि, हमने लगभग सभी मुकाबलों में एक ही पैटर्न से मैच गवाएं जिसके बाद परिवर्तन जरूरी हो गया था। फ्लेमिंग ने कहा कि, सैम करन को उपर भेजना हमारे लिए फायदेमंद साबित हुआ और टीम को जरूरी लय मिली। हमने प्रत्येक पारी में सैम को बल्लेबाजी के लिए तैयार रखा था। हमने सोचा कि पुराने ढर्रे पर चलने के बजाय हमें किसी एक को अधिक मौके देने चाहिए और इसलिए हमने सैम को शीर्ष क्रम में भेजा।

फ्लेमिंग ने कहा कि हमने अपने बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का अवसर दिया और यह अच्छी बात है कि सैम ने पारी को शुरू में लय प्रदान करने में मदद की। हम कुछ हटकर करना चाहते थे क्योंकि हमने सभी मैच एक जैसी स्थिति में गंवाए थे। वहीं सीएसके के अगले मैच के बारे में पूछे जाने पर फ्लेमिंग ने कहा कि, हम हमेशा एक परफेक्ट टीम नही बन सकते। हर टीम में कमी तो रहती ही है। हां हमें हर मैच में अपने नए और युवा खिलाड़ियों को आगे करने होंगे ताकि मैच जीतने के अवसर पैदा हो सके।

Related News