एशिया कप के दौरान बुधवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान एक दूसरे से भिड़े। ये मुकाबला बेहद ही रोमांचक था। टीम इंडिया के फैंस की नजरें भी इस मैच पर टिकी हुई थी। पाकिस्तान की जीत का सीधा सा मतलब है कि भारत का सफर अब एशिया कप में खत्म हो चूका है। अफगानिस्तान ने पूरी जान लगा दी लेकिन वह यह रोमांचक मुकाबला एक विकेट से हार गई।

अपने आंसू नहीं रोक पाए अफगानिस्तान के खिलाड़ी

अफगानिस्तान भले ही ये मैच हार गई लेकिन उन्हें दुनिया भर से समर्थन मिला। मोहम्मद नबी की कप्तानी वाली टीम ने आखिरी दम तक कोशिश की लेकिन ये मुकाबला नहीं जीत सके। हार की निराशा उनके चेहरे पर साफ नजर आ रही थी। सोशल मीडिया पर भी एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे अफगानिस्तान के खिलाड़ी रोते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं कप्तान मोहम्मद नबी खिलाड़ियो को समझाते हुए नजर आए। सभी एक-दूसरे को दिलासा देते दिखाई दिए। यह हार अफगानिस्तानी टीम लंबे समय तक नहीं भूलने वाली हैं।

पाकिस्तान को मिली यादगार जीत
पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी की और अफगानिस्तान को छह विकेट के नुकसान पर 129 रन पर रोक दिया। अफगानिस्तान ने जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया और आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रन जबकि अफगानिस्तान को एक विकेट की जरूरत थी। 10वें क्रम पर बल्लेबाजी करने आये नसीम शाह ने फजलहक फारुरी (31 रन पर तीन विकेट) की शुरुआती दो गेंदों पर छक्का लगाकर टीम को एक विकेट की यादगार जीत दिला दी.

Related News