टी20 विश्व कप के सुपर-12 ग्रुप-1 में रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 4 रन से मत दे दी । इस मैच में अफगानिस्तान ने अपने खेल से सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की जित के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल है। उसे श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच होने वाले मुकाबले के परिणाम पर निर्भर होना पड़ेगा।


हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा, “आज हमें एक बढ़िया क्रिकेट देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया ने काफी बढ़िया शुरुआत की थी, लेकिन अत में नवीन और फारूक ने बढ़िया गेंदबाजी की। यह कोई बड़ा स्कोर नहीं था। हमने पॉवरप्ले में भी बढ़िया शुरुआत की। हालांकि बीच के ओवरों में हमने काफी विकेट गंवाए और वहीं से मैच हमारे हाथों से फिसल गया।”

"नेट रन रेट बेहतर में रहे पीछे"
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने कहा, “अंत के चार ओवर से पहले हमारे सभी मुख्य गेंदबाजों को गेंदबाजी कराई ताकि दबाव बनाया जा सके और अंत में हमने स्टोइनिस को गेंदबाजी दी। हालांकि ऐसा भी है कि हम कभी भी सेफ नहीं थे। इंग्लैंड और श्रीलंका वाले मैच को हम देखें, हमने नेट रन रेट को कंट्रोल करने का प्रयास किया था, लेकिन हम उसमें सफल नहीं हुए।”

4 रन से हारा अफगानिस्तान
लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने समयांतराल पर विकेट गंवाए और 20 ओवर में 7 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। हालांकि अंत में राशिद खान ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 48 रन की नाबाद पारी खेली। बता दें कि अफगानिस्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैक्सवेल के 54 रन और मिचेल मार्श के 45 रनों की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट 168 रन बनाए।

Related News