युवा भारतीय बल्लेबाज अपने दृष्टिकोण में निडर और दुस्साहसी हैं। इंडियन प्रीमियर लीग ने उन्हें एक ही मैदान पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित गेंदबाजों के सामने खड़े होने के लिए एक मंच प्रदान किया है। रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल और कई अन्य खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपने कार्यकाल के माध्यम से प्रसिद्धि अर्जित की है। हमारा मानना ​​है कि आईपीएल से बाहर आने वाले इन युवा बल्लेबाजों में क्रिकेट में उच्चतम स्तर पर सफल होने का कौशल है।

यहां 5 भारतीय बल्लेबाज हैं जो भविष्य में हावी रहेंगे:
1- आयुष बडोनी
आयुष बडोनी टाटा आईपीएल 2022 की खोज हैं। छोटी काया वाला बल्लेबाज कुछ ही मील गेंदों को हिट कर सकता है। दबाव में भीगने और शांत और शांत रहने की उनकी क्षमता किसी से पीछे नहीं है। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए बहुत अच्छा काम किया है और प्रशंसकों को उम्मीद है कि वह जल्द ही भविष्य में भारतीय मध्य-क्रम का स्तंभ बन जाएंगे।

2- सुयश प्रभुदेसाई
एब विस्फोटक बल्लेबाज और एक बंदूक क्षेत्ररक्षक, सुयश प्रभुदेसाई इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में आरसीबी के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ियों में से एक है। दाएं हाथ का बल्लेबाज एक निडर मध्य क्रम का बल्लेबाज है जो गेंद को ऊंचा कर सकता है। विपरीत परिस्थितियों में भी अपने शॉट खेलने की उनकी एकाग्रता भविष्य में भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए एक महान उपकरण बन सकती है।

3- रिंकू सिंह
रिंकू सिंह ने आखिरकार अपने करियर में बहुप्रतीक्षित लाइमलाइट हासिल कर ली है। उनकी बल्लेबाजी स्कोरबोर्ड को टिक कर रखती है। यहां तक ​​​​कि जब उसका दिन नहीं होता है, तब भी वह एक और दो को ढूंढता रहेगा ताकि दूसरे छोर पर दबाव न पड़े। वह प्रभुदेसाई की तरह एक बेहतरीन फील्डर भी हैं।

4- यशस्वी जायसवाल
यशस्वी जायसवाल इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं। 2021 में वह अपने उग्र और समझदार बल्लेबाजी दृष्टिकोण के साथ उनके सबसे विश्वसनीय सलामी बल्लेबाजों में से एक बन गए। वर्तमान में, उसे दरकिनार किया जा रहा है, लेकिन हमें यकीन है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपना रास्ता बनाने के लिए आईपीएल में शानदार वापसी करेगा।

5- तिलक वर्मा
मुंबई इंडियंस के लिए बाएं हाथ का बल्लेबाज आईपीएल 2022 में अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए शीर्ष स्कोरर है। उसके पास हमलावर और रक्षात्मक दोनों क्षमताएं हैं जो उसे तीनों प्रारूपों में भारत के लिए एक संभावना बनाती हैं। वर्मा जल्द ही मुंबई इंडियंस के लिए जिस तरह से खेल रहे हैं, उसी तरह से वह जल्द ही राष्ट्रीय टीम के लिए खेलेंगे।

Related News