आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का शुरुआत हो चूका है। पहले मैच में टीम इंग्लॅण्ड ने जीत का झंडा फहराया और मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका को इस मैच में 104 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। वैसे वर्ल्‍ड कप 2019 को लेकर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मानना है कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में डेविड वॉर्नर, राशिद खान और जोफ्रा आर्चर धूम मचा सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि वह इन तीनों के प्रदर्शन पर नजर बनाए रखेंगे क्‍योंकि ये मैच का रूख बदलने की काबिलियत रखते हैं।

सचिन ने कहा कि वह चाहते हैं कि राशिद डीप मिड विकेट क्षेत्ररक्षकों से बल्लेबाजों को चुनौती पेश करें। इस टूर्नामेंट में कई उलटफेर कराने में शामिल हो सकता है। मेरा उससे कहना है कि इसे टेस्‍ट मैच की तरह खेलो। क्‍योंकि टी-20 फॉर्मेट में आपको इसलिए विकेट मिलते हैं क्‍योंकि बल्‍लेबाज यह नहीं देखते कि आपने कलाई में क्‍या बदलाव किया है।

उन्होंने साथ ही कहा कि आईपीएल के दौरान वॉर्नर की फार्म उनके शानदार प्रदर्शन के लिए अहम होगी। वॉर्नर हमेशा से फिट रहा लेकिन आईपीएल में उसकी फिटनेस गजब की थी। कठिन हालात में उसने खुद को कसौटी पर परखा और खूब रन दौड़े।

जोफ्रा आर्चर के बारे में सचिन ने कहा, 'मैं इंग्‍लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर को गेंदबाजी करते हुए देखना चाहता हूं क्‍योंकि रोमांचक दौर में उसकी गेंदबाजी अहम साबित होगी। आपको विकेट लेने के लिए जोफ्रा आर्चर की जरूरत पड़ेगी।

Related News