भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) कार्यकर्ताओं के एक समूह ने बुधवार को कनॉट प्लेस में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ एक प्रदर्शन किया, और सरकार से बढ़ोतरी वापस लेने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों ने कनॉट प्लेस के आउटर सर्किल पर इकट्ठा होकर, साइकिलों की सवारी की और पेट्रोल और डीजल की कीमतें कैसे बढ़ रही हैं, इस पर प्रकाश डालने के लिए क्रिकेट किट पहनीं और सदी के निशान यानी 100 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गए।



युवा कांग्रेस के प्रमुख श्रीनिवास बीवी ने कहा कि पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में फिर से वृद्धि करके, मोदी सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह आम लोगों की समस्याओं के बारे में चिंतित नहीं थी।

उन्होंने कहा, "आम लोग महंगाई की मार से बुरी तरह प्रभावित हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कम कीमतों के बावजूद पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं।"

आईवाईसी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा, "हम मांग करते हैं कि बढ़ी हुई कीमतों को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाना चाहिए और मुद्रास्फीति और मंदी से पीड़ित जनता को राहत प्रदान करने के लिए उत्पाद शुल्क में वृद्धि को वापस लुढ़काया जाना चाहिए।"

सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार सातवें दिन बढ़ोतरी हुई थी क्योंकि अंतरराष्ट्रीय तेल की कीमतों में रैली ने भारत में खुदरा दरों को नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया था।

राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं के मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल की कीमत में 26 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 29 पैसे की वृद्धि हुई थी। हाइक ने दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आरएस 88.99 रुपये प्रति लीटर और डीजल को रिकॉर्ड रूप में लिया। 79.35 लीटर।

Related News