इंदिरा गांधी के जीवन को यदि आप खंगालेंगे तो आपको ऐसे राज मिलेंगे जिनसे आप परिचित नहीं है। इंदिरा गांधी का जीवन कई रहस्यों से भरा हुआ था। इंदिरा गाँधी भारत की प्रधानमंत्री थी और अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने इमरजेंसी लागू कर दी थी। अमेरिका के इस प्रतिष्ठित अखबार में सिमंस में एक खबर छपी थी कि संजय गांधी ने इंदिरा गांधी को थप्पड़ मारे थे।

कितनी है भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुल संपत्ति, जानकर नहीं होगा यकीन

द वाशिंगटन पोस्ट में आपकी एक खबर पर एक सूत्र ने दावा किया था कि एक डिनर पार्टी के दौरान संजय गांधी ने अपनी मां इंदिरा गांधी को छह बार थप्पड़ मारे। लेकिन सवाल ये है कि उन्होंने थप्पड़ क्यों मारे?

दिल्ली चुनाव 2020: जितने के लिए दिल्ली की ये 12 सीटें हैं स्पेशल, जो जीता वो पाया सत्ता

Scroll.in के अनुसार लेखक सिमंस ने कहा कि उन्होंने इस खबर की पुष्ट दो स्रोत से हुई थी। उन्होंने नाम बताते ने इनकार कर दिया। उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी कि थप्पड़ क्यों मारा गया। लेकिन भारत में आपातकाल के दौरान सिमंस को स्वदेश वापस भेज दिया था। उन्होंने यह खबर भारत से जाने के बाद लिखी थी।

आपातकाल खत्म होने के बाद सिमंस की मुलाकात एकबार इंदिरा गांधी से हुई थी। तब उन्हें वापस उनके देश भेजने के आदेश के बारे में पूछा तो इंदिरा ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया। हालांकि सिमंस थप्पड़ वाली घटना के बारे में पूछने की हिम्मत नहीं जुटा सके।

सिमंस ने ये भी बताया था कि एकबार वो राजीव गांधी और इंदिरा गांधी के साथ किसी पार्टी में शामिल थे। तब एक रिपोर्टर ने सिमंस की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि जिन्होंने थप्पड़ वाली रिपोर्ट लिखी थी। राजीव गांधी ने हामी भरी और सिर नीचे करके मुस्कुरा दिए।

Related News