आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न सिर्फ अपने देशवासियों बल्कि विश्वभर के सभी देशवासियों के दिलों पर राज करते हैं उन्होंने अपने अनोखे अंदाज के बदौलत नाम और शोहरत कमाई है। लेकिन कभी कभी हमारे कानो में कुछ ऐसी बातें भी उनके बारे में सुनने को आती है जिन्हें सुनकर दिल गर्वित हो उठता है।

तो चलिए आज बात करते है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस किस्सा के बारे में जिसे सुकर आपको भी उनपर गर्व महसूस होगा। बहुत पहले दिल्ली के अंग्रेज़ी अखबार पर मोदी जी के बारे में कुछ छपा था, वो आर्टिकल भारतीय रेलवे सर्विस की वरिष्ठ अधिकारी लीना शर्मा द्वारा लिखा गया था।

लीना शर्मा लिखती है कि‘’एक बार मै दिल्ली से अहमदाबाद जाने के लिए अर्जेंट घर से निकली, जल्द बाज़ी में मेरी टिकट कन्फर्म नहीं हुई, चुकिं जाना ज़रूरी था तो मै ट्रेन के फर्स्ट-क्लास डब्बे में चढ़ गई। उस वक्त रात के 12 बज रहे थे, ट्रेन में मैंने देखा कि काफी भीड़ थी, सोने की छोड़ो, बैठने की भी जगह नहीं थी।

ठीक 5 मिनट बाद एक आवाज़ आई, आप यहाँ सो जाइए, मै नीचे बिछाकर सो जाता हूँ, मै पहले हिचकिचाई लेकिन थकावट की वजह से मदद लेनी ही पडी, मै उन सज्जन की बर्थ पर जाकर सो गई। जब मै सुबह उठी तो मैंने सबसे पहले उस सज्जन का चेहरा देखना चाहा, जिसने मुझे रात में बर्थ दी थी और खुद ज़मीन पर सो गए।

सुबह मैंने देखा कि मेरे सामने दो शख्स बैठे हुए थे, मेरे पूछने पर एक ने ज़वाब दिया कि हम दोनों बीजेपी पार्टी के नेता है, मेरा नाम नरेंद्र मोदी है और ये शंकर सिंह वाघेला है।

Related News