रांची: झारखंड में सियासी हलचल जारी, सीएम हेमंत सोरेन ने विश्वास मत हासिल कर लिया है, लेकिन उनकी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर संकट है. अब इस सियासी हलचल पर हेमंत सोरेन के भाई और दुमका विधायक बसंत सोरेन ने अजीबो-गरीब बयान दिया है. जब मीडिया ने उनसे पूछा कि वह कुछ दिन पहले दिल्ली क्यों गए थे, तो उनका जवाब हैरान करने वाला था।

बसंत सोरेन ने मीडिया के सवाल पर दो टूक कहा कि उनके अंडरगारमेंट्स कम पड़ गए हैं, उन्हें खरीदने के लिए वह दिल्ली गए थे। यह पूछे जाने पर कि क्या वह दिल्ली से अंडरगारमेंट लाते हैं, उन्होंने जवाब दिया, "मैं दिल्ली से अंडरगारमेंट्स खरीदता हूं।" बसंत सोरेन को 29 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश होना था। दरअसल, उनके भाई से भी उसी खनन पट्टे में पूछताछ की जानी थी। जिस मामले में हेमंत सोरेन फंस गए थे. 29 अगस्त को उनका सुप्रीम कोर्ट आने वाला था. अब जब मीडिया ने उनसे इससे जुड़ा सवाल पूछा तो उन्होंने अंडरगारमेंट्स के साथ जवाब दिया.


खनन पट्टे के मामले में चुनाव आयोग ने हेमंत सोरेन के खिलाफ जांच के बाद राज्यपाल को अपनी रिपोर्ट भेजी थी. इसमें सीएम हेमंत को विधायक पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उसके बाद विधायकों को बचाने की कवायद में रायपुर जाना पड़ा, कुछ समय के लिए उन्हें रांची के सर्किट हाउस में भी रखा गया, नतीजा यह हुआ कि विश्वास मत के चलते सभी विधायक मौजूद रहे और बड़ी परीक्षा हुई. पारित किया गया था।

Related News