राहुल गांधी की राजनीतिक समझ की बात करें तो कहा जाता है कि वह राजनीति में नहीं पड़ना चाहते थें लेकिन उनकी मां के कहने पर और ये खानदानी चल रहा तो उसे आगे बढ़ाने के लिए वह इस क्षेत्र में उतरे लेकिन वह उतना सफल नहीं हो पाए जितना होना चाहिए। उन्होंने अभी तक प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी नहीं संभाली। लेकिन राजनीति सफर के दौरान राहुल गांधी को ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ता है।

बहुत बार सोशल मीडिया पर पप्पू कहकर बुलाया जाता है, हालांकि वह इस पर कभी कुछ नहीं बोलते हैं। कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा था जिसमें ये दावा किया जा रहा था कि राजीव-सोनिया की शादी के चौथे महीने में ही राहुल पैदा हो गए थे। दावा है कि राजीव और सोनिया की शादी हुई 25 फरवरी, 1968 को और चार महीने भी नहीं पूरे हुए थे कि 13 जून, 1968 को राहुल पैदा हो गए।

हालांकि इसमें आधा सच और आधा झूठ है। इस पोस्ट को लेकर जब पुष्टि की गई तो इस खबर में राहुल के जन्म को लेकर तारीख गलत बताई गई। दरअसल, ये सच है कि सोनिया और राजीव की शादी 25 फरवरी, 1968 थी, मगर राहुल का जन्म 13 जून, 1968 को नहीं बल्कि शादी के दो साल बाद 19 जून, 1970 को हुआ था। वहीं राहुल की छोटी बहन यानी प्रियंका गांधी का जन्म 12 जनवरी साल 1972 में हुआ था।

Related News