तिरुवनंतपुरम: पिनारायी विजयन सरकार ने बुधवार को वरिष्ठ नौकरशाह वी.पी. राज्य के नए मुख्य सचिव के रूप में खुशी।

जॉय पेशे से एक इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर हैं और 1985 में यहां कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से पास हुए और 1987 में नौकरशाह बन गए। उन्होंने भविष्य निधि आयुक्त के रूप में एक पद के अलावा यहां और केंद्र में भी कई पदों पर काम किया है।



वह 1 मार्च को प्रमुख सचिव विश्व मेहता से पदभार ग्रहण करेंगे और 30 जून, 2023 तक सेवानिवृत्त होने के बाद शीर्ष नौकरशाही पद संभालेंगे। इस बीच, मेहता को मुख्य सूचना आयुक्त के रूप में एक नया पद मिला है।

एक अन्य नियुक्ति में, बी अशोक, जो सड़क सुरक्षा आयुक्त के रूप में स्थानांतरित होने के बाद पोस्टिंग की प्रतीक्षा कर रहे थे, को एडीजीपी एमआर अजीत कुमार के स्थान पर केरल परिवहन विकास वित्त निगम का अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है, जो अतिरिक्त प्रभार संभाले हुए थे। परिवहन आयुक्त के अलावा पोस्ट करें। B अशोक की पोस्टिंग के लिए CMD, KTDFC के पद को सरकार के सचिव की हैसियत और जिम्मेदारी के बराबर बनाया गया है।

सचिव (कर-आबकारी) सौरभ जैन को सचिव (शक्ति) के रूप में नियुक्त किया गया है।

सचिव (जल संसाधन) और श्रम आयुक्त प्रणब ज्योतिनाथ को केएसटीपी के परियोजना निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अतिरिक्त सचिव मोहम्मद वाई सफिरुल्ला को इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी के सचिव का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Related News