हाल ही में वल्ली की याचिका खारिज हो गई। 38,000 करोड़ रुपये के परिवार द्वारा संचालित मुरुगप्पा समूह ने वल्ली अरुणाचलम को अपने परिवार के स्वामित्व वाली फर्म अम्बाडी इनवेस्टमेंट्स के बोर्ड में शामिल करने के खिलाफ मतदान किया है, जिसने सोमवार को अपनी बोर्ड बैठक आयोजित की। वल्ली ने 5 अगस्त, 2020 को एक निदेशक के पद के लिए अपनी उम्मीदवारी का प्रस्ताव करने के लिए 100,000 रुपये की जमा राशि के साथ कंपनी को एक नोटिस भेजा था। सूत्रों ने बताया कि अंबाड़ी इंवेस्टमेंट्स की वार्षिक आम बैठक के दौरान सोमवार को वोट डालने से इनकार कर दिया गया था, निदेशक मंडल के रूप में उनकी नियुक्ति के खिलाफ 91% मतदान हुआ था, सूत्रों ने एक प्रमुख दैनिक को बताया।

वल्ली अरुणाचलम मुरुगप्पा समूह के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष स्वर्गीय एमवी मुरुगप्पन की बेटी और मुरुगप्पा ग्रुप के संस्थापक दीवान बहादुर एएम मुरुगप्पा चेट्टियार के पोते हैं। जब 2017 में एमवी मुरुगप्पन की मृत्यु हो गई, तो उन्होंने अपनी पत्नी और अपनी दो बेटियों के लिए अंबाडी इनवेस्टमेंट्स में 8.15% हिस्सेदारी छोड़ दी। पिछले दो वर्षों में, वल्ली, बड़ी बेटी पारिवारिक व्यवसाय में रहने के लिए संघर्ष कर रही है।


वह न तो परिवार के अन्य सदस्य को परिवार की हिस्सेदारी बेच पाई है और न ही अम्बादी के बोर्ड में सीट पा सकी है। एक शेयरधारक के रूप में एक अधिकार है, वह व्यायाम करना और मतदान करना चाहती है। अंबाडी निवेश समूह की होल्डिंग कंपनी है और समूह की कंपनियों में इसकी प्रत्यक्ष हिस्सेदारी है। अंबाड़ी निवेश का 91% हिस्सा मुरुगप्पन परिवार के पास है। इसमें से 8.15% अब वल्ली, उसकी बहन और उसकी माँ का है। वल्ली और उसका परिवार समूह की सूचीबद्ध कंपनियों में भी हिस्सेदारी रखता है।

Related News