पूरे देश में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। उत्तर प्रदेश में इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं। अब अगले आदेश तक उत्तर प्रदेश में हर रविवार को तालाबंदी होगी। रविवार को, केवल स्वच्छता और आपातकालीन सेवाएं सभी ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में चलेंगी। वहीं, उत्तर प्रदेश में मुखौटा अनिवार्य कर दिया गया है। बिना नकाब के पहली बार पकड़े जाने पर यूपी में 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। दूसरी ओर, अगर दोबारा पकड़ा गया तो उसे 10 गुना अधिक वसूला जाएगा। वहीं, लखनऊ के बड़ा इमामबाड़ा समेत कई स्मारकों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

Coronavirus: Duty From Corona Infected Personnel, Risk Hundreds Of Lives -  Coronavirus: कोरोना संक्रमित कर्मियों से कराई ड्यूटी, जोखिम में डाली  सैकड़ों की जान - Amar Ujala Hindi News Live

योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में टीम -11 के साथ आभासी बैठक की। इस बैठक में उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों की सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं ताकि लोग कोरोना से परेशान न हों। गुजारा भत्ता के लिए पात्रों की सूची को अद्यतन किया जाना चाहिए। सरकार उन्हें जल्द ही राहत सामग्री मुहैया कराएगी। सरकार जरूरतमंदों को खिलाने के लिए भी काम करेगी।वर्चुअल मीटिंग में सीएम योगी ने कहा कि गुरुवार को चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। जहां माहौल खराब करने की कोशिश की जाती है, वहां सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना से प्रभावित उत्तर प्रदेश के 10 जिलों में कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

वहीं नए कोविद अस्पताल बनाए जाएं। बिस्तरों को बढ़ाया जाना चाहिए और निजी अस्पताल का उपयोग कोर्न अस्पताल के रूप में किया जाना चाहिए। प्रयागराज में बढ़ते मामलों के मद्देनजर, उन्होंने तुरंत यूनाइटेड मेडिकल कॉलेज को कोविद अस्पताल बनाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि 50 प्रतिशत एंबुलेंस कुरान के रोगियों के लिए आरक्षित होनी चाहिए और किसी को भी संगरोध के दौरान असुविधा नहीं होनी चाहिए। कोविद -19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में, बड़े इमामबाड़ा (भूलभुलैया) सहित नवाब के युग की याद ताजा करने वाले अन्य स्मारकों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

Corona Recovery Rate In Rajasthan - राजस्थान में कोरोना का कहर: तेजी से फैल  रहा संक्रमण, घटता रिकवरी रेट बढ़ा रहा चिंता | Patrika News

जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश द्वारा जारी आदेश में कहा गया है, "बड़ा इमामबाड़ा (भूल भुलैया), छोटा इमामबाड़ा (रॉयल हम्माम), पिक्चर गैलरी और शाहनाजफ इमामबाड़ा को अगले आदेश तक पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है।"यह आदेश तुरंत प्रभावी होगा। अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि आदेश का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा -188 के तहत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसे पिछले साल मार्च में कोविद महामारी के कारण बंद कर दिया गया था और सितंबर में फिर से खोल दिया गया था।

Related News