कानपुर: कानपुर के दुर्दांत अपराधी विकास दुबे मामले में जय बाजपेयी की पत्नी श्वेता बाजपेयी आगे आई हैं। वह कहती है कि मेरे पति को मजबूर किया जा रहा है। उसने कोई गलत काम नहीं किया। हमारे परिवार को इस मामले में फंसाया जा रहा है। मेरे पति का इस केस से कोई लेना-देना नहीं है। पुलिस ने सभी सीसीटीवी चेक किए हैं। मेरे पति अभी भी घर पर थे, फिर भी उनका अपराधीकरण हुआ।

बाइकरू मामले की जांच कर रही एसआईटी ने गैंगस्टर विकास दुबे के कोषाध्यक्ष जय बाजपेयी और उससे जुड़े दस लोगों की संपत्तियों का ब्योरा मांगा है। जिला प्रशासन को भेजे गए पत्र में पूछा गया है कि उसकी संपत्तियां कहां हैं, और इसकी कीमत कितनी है। एसआईटी ने जानकारी भी मांगी है, जिसमें यह भी बताया गया है कि संपत्तियों को अवैध तरीके से पकड़ा गया या किसी अन्य तरीके से खरीदा गया।

जिला प्रशासन ने रजिस्ट्री विभाग को रिपोर्ट तैयार करने और प्रस्तुत करने की जिम्मेदारी दी है। रजिस्ट्री विभाग को यह भी पता लगाना होगा कि क्या जय और उसके लोगों ने संपत्ति खरीदी है, तो लगाए गए टिकट संपत्ति की वास्तविक स्थिति के अनुसार हैं या इसे बेचा गया है। आयकर विभाग की बेनामी विंग ने शहर के नए नवेले अरबपति जय बाजपेयी की संपत्ति की जांच शुरू कर दी है, जो विकास दुबे को सहायता प्रदान करने के आरोप में एसटीएफ के पास आए थे। उसी मामले की जांच लगातार चल रही है।

Related News