इंदिरा गांधी देश की पहली महिला प्रधानमंत्री थी। प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए इंदिरा ने कई अच्छे फैसले लिए तो कई फैसले ऐसे भी थे जो जनता के लिए सही साबित नहीं हुए। एक ऐसा ही फैसला देश में इमरजेंसी लागू करना था।

आज हम आपको इंदिरा गांधी से जुड़े एक राज के बारे में बताने जा रहे हैं। दरअसल हम इंदिरा गांधी के अफेयर के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। इंदिरा की शादी फिरोज गांधी से हुई थी लेकिन उसके अलावा भी उनका अफेयर था।

इस राजकुमारी को दिल दे बैठे थे अटल बिहारी वाजपेयी, लेकिन विवाह से क्यों किया था इंकार

जब राजीव गांधी का जन्म हुआ तब उनकी फिरोज गांधी के साथ शादी समाप्त हो गई। उन दोनों के बीच शादी के 1 साल बाद ही अनबन होने लग गई थी। उस समय इंदिरा का अफेयर मोहम्मद यूनुस के साथ होने की खबरें थी।

इस राष्ट्रपति ने 35 हजार महिलाओं के साथ बनाएं है संबंध, तस्वीर देख हैरान रह जायेंगे आप

एक वायरल अफवाह में ये तक कहा गया था कि संजय गांधी इंदिरा और यूनुस के पुत्र थे, मोहम्मद यूनुस भी कई वर्षों तक इंदिरा के सलाहकार रहे हैं और वे किसी भी अराजकता से दूर रहने के लिए एक साथ कई यात्राओं में गए।

यह भी माना जाता है कि कहीं न कहीं संजय गांधी को पता था कि वह यूनुस के बेटे हैं और इस तथ्य का इस्तेमाल अपनी मां के खिलाफ करते थे। हालाकिं इन खबरों में कितनी सच्चाई है ये बात स्वयं इंदिरा गांधी और उनके बेटे ही जानते थे। लेकिन ये राज उनकी मौत के बाद मानों दफन ही हो गया हो।

Related News