लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लखनऊ के विभूतिखंड थाना क्षेत्र में ऑफिस खोलकर करोड़ों की ठगी करने वाले विश्वास ट्रेडिंग कंपनी के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया है। पीड़ित ने 14.60 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। दोषियों के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए गए हैं। इंस्पेक्टर इंचार्ज विभूति खंड संजय शुक्ला ने अपने बयान में कहा, बाराबंकी निवासी दीपिका चौहान ने विश्वास ट्रेडिंग में पैसा लगाया था।

दीपिका के अनुसार, विश्वास ट्रेडिंग फर्म के निदेशकों की बाराबंकी के एक होटल में बैठक हुई, जिसमें उन्होंने रुपये देने का दावा किया। कंपनी में शामिल होने पर हर महीने 4-7,000। योजना के अनुसार, एक साल के बाद लाभ एक लाख रुपये का निवेश करने पर 16 प्रतिशत की दर से और पांच लाख रुपये निवेश करने पर 20 प्रतिशत की दर से दिया जाना था। आरोप है कि कंपनी के निदेशक विश्वजीत विश्वास, भारत मोदी, विनोद, संदीप, शंकर, ज्योति और संजय सिंह ने किसी भी निवेशक को कोई लाभ नहीं दिया। इसके साथ ही पैसे वापस करने का दावा करते हुए पोस्ट डेटेड चेक दिए गए।

इंस्पेक्टर संजय शुक्ला के मुताबिक, विश्वनाथ ट्रेडिंग कंपनी के खिलाफ दर्जनों लोगों से लगभग 14.60 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। बाराबंकी निवासी दीपिका चौहान ने आरोप लगाया है कि फर्म द्वारा आयोजित बैठकों में कई पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। इस कारण से, लोग निवेश करते थे। दीपिका चौहान के अलावा देव रहवाली कमाल अहमद और हैदरगढ़ निवासी वीरेंद्र यादव और उनके परिचितों ने भी फर्म में निवेश किया। पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है।

Related News