हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुद्ध शाकाहारी भोजन करना पसंद करते हैं। वह हमेशा बहुत ही हल्का-फुल्का और सिंपल खाना खाते हैं। खाने के स्वाद और उसे बनाने के तरीके पर पीएम मोदी बहुत ध्यान देते हैं।

बता दें कि राजस्थान के बदरी मीणा पीएम मोदी के खान-पान का खास ख्याल रखते हैं। बदरी मीणा इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि पीएम मोदी के लिए कब और क्या पकाना है। करीब 23 साल पहले बदरी मीणा अपने दोस्त दिनेश मीणा और सूरज मीणा के साथ राजस्थान के उदयपुर से काम की तलाश में गुजरात आए थे। इसके बाद बदरी मीणा की यह तलाश पीएम मोदी के लिए खाना बनाने पर आकर पूरी हुई।

बदरी मीणा पिछले 16 साल से नरेंद्र मोदी के लिए हेल्दी और स्वादिष्ट खाना बना रहे हैं। बदरी मीणा का नाम पीएम मोदी के विश्वसनीय कुक के रूप में शामिल है। बता दें कि नरेंद्र मोदी सप्ताह में करीब तीन बार खिचड़ी, ब्रेकफास्ट में डोसा-इडली या फिर कोई पारंपरिक गुजराती पकवान खाना पसंद करते हैं।

पीएम मोदी को वाघरेली खिचड़ी, भिंडी कढ़ी, आम का मीठा अचार और खाखरा भी पसंद है। किचन में साफ-सफाई से लेकर खाना बनाने के तरीके को लेकर पीएम मोदी अपने कुक बदरी मीणा से काफी प्रभावित हैं। पीएम मोदी के हर विदेशी दौर पर उनके खाने का खास ख्याल रखते हैं बदरी मीणा। यहां तक कि पीएम के ऑफिस में कुक की एक टीम मैनेज करने का काम भी बदरी मीणा ही करते हैं।

Related News