पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी की बैठक से एक बड़ी बात सुनने को मिली है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर भाजपा नेताओं की बैठक के बाद, बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा है कि बिहार के भाजपा के प्रमुख नेताओं और जेपी नड्डा, अमित शाह, और बीएल संतोष के साथ बैठक में भाजपा , जदयू और लोजपा मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही जीतन राम मांझी का हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा भी साथ रहने वाला है।

भूपेंद्र यादव ने कहा कि इस बैठक में, "राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नेड्डा ने महाराष्ट्र चुनाव प्रभारी के रूप में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फणनवीस की आधिकारिक नियुक्ति की भी घोषणा की"। उन्होंने दावा किया कि राज्य में एक बार फिर एनडीए की जीत होगी और नीतीश कुमार सीएम बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि "बिहार की जनता हमारे साथ है और अगले दो-तीन दिन हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। जल्द ही गठबंधन सीट-बंटवारे की घोषणा करेगा।"

यह पता चला है कि बीजेपी की इस बैठक के बाद अमित शाह के साथ लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की मुलाकात की खबरें हैं, जिसके बाद सीट बंटवारे को लेकर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। यह भी कहा जा रहा है कि चिराग पासवान को मनाने की भाजपा की पहली कोशिश। यदि सब ठीक रहा, तो संभव है कि बुधवार शाम या गुरुवार को सीट-बंटवारे की घोषणा की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जदयू के शीर्ष नेताओं को भी दिल्ली बुलाया गया है। जानकारी के मुताबिक, जदयू की ओर से टिकट के लिए बातचीत कर रहे सांसद राजीव रंजन उर्फ ​​ललन सिंह दिल्ली में भाजपा और जदयू नेताओं के बीच अंतिम बातचीत करेंगे। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली में पहले दौर के टिकट को अंतिम रूप देने के बाद, इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

Related News