भारत में ऐसे ऐसे नेता हुए है जो देश में ही नहीं दुनियाभर में नाम कमाया। आज हम आपको भारत के सबसे प्रसिद्ध नेताओं के बारे में बताने जा रहे है। कुछ नेता तो ऐसे है जब तक जिनको सुर्खियों में आये बिना नींद नहीं आती, तो चलिए जानते है भारत के सबसे फेमस नेताओं के बारे में-

1. नरेंद्र मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में नहीं दुनियाभर में फेमस है। मोदी की दुनियाभर में लोकप्रियता से विदेशी नेता भी हैरान है।

2. राहुल गाँधी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी भारत में काफी फेमस है। राहुल अपने भाषण की वजह से काफी चर्चा में रहते है। इनके भाषण काफी अलग होते है साथ ही ये सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रोल होते है।

अनुच्छेद 370: नजरबंद किए गए नेताओं को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब होगा उनके साथ ऐसा

3. अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह अपनी चुनावी रणनीति और भारतीय दौरों से खास चर्चा में रहते है। शाह की चुनावी रणनीति काफी दमदार है।

Delhi election के दंगल में आते-आते गांधी परिवार ने कर दी बहुत बड़ी गलती, अब चुनाव में होगा इसका प्रभाव

4. अरविन्द केजरीवाल

राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अपने काम और विवाद की वजह से ज्यादा चर्चा में रहते है। केजरीवाल जब से मुख्यमंत्री बने है तब से उनका विवादों से नाम जुड़ गया।

5. योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने भाषणों की वजह से काफी चर्चा में रहते है। योगी अपने भाषणों में सख्त रूप अपनाते है।

Related News