नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गए है। रुझानों में एनडीए की सरकार बनती नजर आ रही है। अब देश में एक बार फिर से मोदी सरकार बनती दिख रही है। इसके साथ ही अब यूपी की सरकार में अपनी बार फेरबदल की जा सकती है। बता दें कि योगी सरकार में 46 सदस्य हैं और इस तरह 14 रिक्तियां खाली है। इस तरह 14 रिक्तियां खाली हैं।यूपी के चार मंत्री लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं और यदि वे जीतते हैं तो रिक्तियों की संख्या 18 हो जाएगी।


यूपी के मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर कहा कि पहले चुनाव खत्म हो जाने दीजिए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंत्रियों से संबंधित संसदीय क्षेत्रों में बीजेपी का फेरबदल में एक बडा मुद्दा होगा। पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि जिन संसदीय क्षेत्रों में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं होगा, वहां के मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है। सीएम नियमित तौर पर मंत्रियों के उनके विभागों में प्रदर्शन का आंकलन कर रहे है और यह एक दूसरा कारक होगा।

इसके बाद पदाधिकारी ने कहा कि समाज के उन वर्गो को अधिक प्रतिनिधित्व दिया जा सकता है, जो अभी तक उपेक्षित रहे हैं। क्योंकि पार्टी को 2022 के चुनाव की तैयारी करनी है।

गांधीनगर से जीत है रहे है अमित शाह, 255,372 वोटों से चल रहे है आगे

Lokshabha Election 2019 Results: रुझानों में एक बार फिर से बन रही है मोदी सरकार, एनडीए पहुंची 300 पार

Related News