पंजाब में सियासी उठापटक थमने का नाम नहीं लेते अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवज्योत सिंह सिद्धू ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. कुछ दिन पहले सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष का पद दिया गया था। सिद्धू ने अपना इस्तीफा कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दिया है।

दूसरी ओर, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अचानक इस्तीफे से समीकरण बदलने की संभावना है। कैप्टन अमरिंदर सिंह आज सुबह दिल्ली के लिए रवाना हुए जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.एस. पी। नड्डा के आने की उम्मीद है। दिल्ली के सियासी गलियारों में इस बात की काफी चर्चा है कि अमरिंदर सिंह बीजेपी में शामिल होंगे.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कुछ दिन पहले सिद्धू की मंजूरी के बाद इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद मुख्यमंत्री का पद दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी को सौंपा गया।

नवज्योत सिंह सिद्धू ने अपने इस्तीफे में कहा कि इंसान के पतन की शुरुआत समझौता से होती है।उन्होंने कहा मैं पंजाब के भविष्य और कल्याण के मुद्दे पर समझौता नहीं कर सकता। इसलिए पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष इस्तीफा दे रहे हैं। हालांकि, वह कांग्रेस की सेवा करना जारी रखेंगे,

Related News