इस समय कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया को चपेट में ले रखा है और अब भारत में भी इसके मरीज लगातार बढ़ती ही जा रहे हैं लेकिन हाल ही में सूत्रों के हवाले से आई खबर में यह बात निकलकर सामने आ रही है कि मई के महीने में भारत में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ सकते हैं। अब सवाल उठता है कि ऐसा क्यों होगा तो चलिए जानते है।

कोरोना की वजह से खतरे में CM उद्धव ठाकरे की कुर्सी, क्या कैबिनेट सहित देंगे इस्तीफा?

गृह मंत्रालय से जुडे़ सूत्रों की मानें तो सरकार का आंतरिक आकलन है कि भारत में कोरोना के मामले मई के पहले हफ्ते में अपने चरम पर होंगे इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने लगेगी जिन राज्यों ने सबसे पहले लॉकडाउन शुरू किया था। उनमें कोरोना संक्रमितों की संख्या व अन्य मुश्किलें कम होंगी राजस्थान, पंजाब और बिहार सरकार ने कोरोना के मामलों को देखते हुए पहले ही लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी उत्तर प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र की तुलना में इन राज्यों में कोरोना के कम मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस को भारत के खिलाफ इस्तेमाल करना चाहता है पाकिस्तान इसलिए तो ,,,

जैसे-जैसे भारत में लोगों की जांच ज्यादा होगी वैसे ही ज्यादा मामले सामने आएंगे मई के महीने में भारत सबसे ज्यादा जांच करेगा इसके कारण मई के महीने में सबसे ज्यादा जाँच करेगा जिसके कारण आशंकाएं जताई जा रही है कि भारत में कोरोना के मामले बढ़ेंगे।

Related News