नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई के लिए तैयार हो गया है, कल मामले की सुनवाई करेगा. अदालत ने याचिकाकर्ता को याचिका की एक प्रति पंजाब सरकार और केंद्र सरकार को सौंपने को कहा। वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने प्रधान न्यायाधीश एन वी रमन्ना की पीठ के समक्ष पीएम मोदी की सुरक्षा चूक का मुद्दा उठाया था.

अपनी याचिका में मनिंदर सिंह ने कहा कि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए पेशेवर और कुशल जांच की जरूरत है। उन्होंने सुरक्षा उल्लंघन, पंजाब के डीजीपी और मुख्य सचिव को बर्खास्त करने की गहन जांच की मांग की है। इसने बठिंडा जिला न्यायाधीश को प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए पुलिस व्यवस्था से संबंधित सभी सबूतों को अपने कब्जे में लेने का निर्देश देने की भी मांग की है।



उन्होंने घटना पर रिपोर्ट, पंजाब सरकार को उचित दिशा-निर्देश और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई और इस तरह के उल्लंघन की पुनरावृत्ति को रोकने की मांग की है। पीएम मोदी का पंजाब के फिरोजपुर पहुंचने और 42,750 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने का कार्यक्रम था। लेकिन रास्ते में विरोध के कारण रास्ते बंद कर दिए गए, जिससे उन्हें वापस लौटना पड़ा।

Related News