पिछले कुछ समय से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नाराजगी भारतीय जनता पार्टी और एनडीए के गठबंधन से दिखाई दे रही है इन सबके बीच अब खबर आ रही है कि नीतीश कुमार अपनी बिहार सरकार में बड़ा बदलाव कर सकते हैं। इस खबर के सामने आने के बाद ही सियासी भूचाल देखने को मिल रहा है हालांकि इस बात को लेकर अभी तक कोई भी अधिकारिक जानकारी नहीं है लेकिन सियासी गलियारों में इस मुद्दे को लेकर चर्चा तेज है।

बता दिन की पिछली सरकार में भारतीय जनता पार्टी के साथ आकर नीतीश कुमार ने अपनी सरकार बदल ली थी और उन्होंने लालू प्रसाद यादव की पार्टी से गठबंधन तोड़ दिया था। अब एक बार फिर बिहार में सियासी समीकरण बदलने की आशंका जताई जा रही है और सियासी गलियारों में यह चर्चा तेज हो गई है कि किसी भी समय बिहार में तख्तापलट हो सकता है।

इस मामले को लेकर मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि सियासी भूचाल लाने की कोशिश बिहार में हो रही है और उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही बिहार में एनडीए का साथ छोड़कर तेजस्वी यादव के साथ अपनी सरकार नीतीश बना सकते हैं।

हालांकि इसे लेकर अभी तक किसी भी प्रकार की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन सियासी हलकों में इसे लेकर चर्चा हो गई है और एक बार फिर यह चर्चा हो गई है कि क्या बिना मुख्यमंत्री बदले क्या बिहार की सरकार एक बार फिर बदल जाएगी।

सियासी जानकारों की मानें तो जदयू-भाजपा नेताओं के बीच मतभेद की वजह से 11 अगस्त से पहले ही बिहार में सत्ता परिवर्तन हो जाएगा।

Related News