मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में 2024 के लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस टास्क फोर्स पहली बार बैठक हुई। चुनाव रणनीति समूह के सदस्य नए अध्यक्ष को टास्क फोर्स के काम और 2024 के चुनाव की योजना से अवगत कराए। टास्क फोर्स के सदस्यों में पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, प्रियंका गांधी वाड्रा और सुनील कनुगोलू शामिल हैं।


कांग्रेस पार्टी ने अप्रैल में, राजस्थान के उदयपुर में अपने तीन दिवसीय बड़े सम्मेलन से ठीक पहले, 2024 के राष्ट्रीय चुनावों को देखते हुए और राजनीतिक चुनौतियों से निपटने के लिए एक "एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप" की घोषणा की थी। इसे ही टास्क फोर्स का नाम दिया गया। पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आठ सदस्यीय समिति द्वारा मिली एक रिपोर्ट के बाद 2024 टास्क फोर्स का गठन किया था।

मल्लिकार्जुन खरगे ने 26 अक्टूबर को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) मुख्यालय में एक समारोह के दौरान अपना कार्यभार संभाला था। वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे को समारोह के दौरान चुनाव प्रमाण पत्र सौंपा गया, जिसके बाद औपचारिक रूप से वह कांग्रेस अध्यक्ष बन गए। पद संभालते हुए खरगे ने कहा था कि उदयपुर संकल्प पत्र के तहत पार्टी के 50 फीसदी पद 50 साल से कम उम्र के लोगों को सौंपने के प्रस्ताव पर अमल किया जाएगा।

Related News