प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूदा दौर में दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं में शुमार हैं। ना सिर्फ लोग उनकी कला बल्कि उनकी फैशन सेंस की भी दुनिया दीवानी है। आज हम आपको मोदी से जुड़े ऐसे फैक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आप भी नहीं जानते होंगे।

मोवाडो की घड़ी पहनते हैं मोदी

नरेंद्र मोदी की बायोग्राफी के मुताबिक, Movado (मोवाडो) घड़ि‍यों में उनका पसंदीदा ब्रांड है। यह मूल रूप से एक स्‍वि‍स लग्‍जरी वॉच कंपनी है। मोवाडो ग्रुप की स्‍थापना 1983 में हुई थी। यह कंपनी Movado,Concord, Ebel,Coach, ESQ, Hugo Boss, Lacoste, Juicy Couture और Tommy Hilfiger के नाम से घड़‍ियां बनाती है। घड़ियों की शुरूआती कीमत 39 हजार रुपये से 2 लाख तक है। मोदी अपनी कलाई पर उल्टी घड़ी बांधते हैं और इसे वे लकी मानते हैं।

मों ब्‍लां की लखटकिया कलम से लिखते हैं

नरेंद्र मोदी जर्मनी की मशहूर कंपनी मों ब्लां की कलम इस्‍तेमाल करते हैं। जब इस कंपनी की शुरुआत हुई तो इस कंपनी को विवाद का भी सामना करना पड़ा था। कंपनी ने अपने 14 लाख रुपये के एक कीमती पेन पर महात्मा गांधी के नाम और तस्‍वीर का इस्‍तेमाल किया था। इसे लेकर उस समय काफी विवाद हुआ था। मों ब्लां यूरोप में सबसे ऊंची पहाड़ की चोटी का नाम है। बराक ओबामा, अमिताभ बच्चन, वारेन बफे, दलाई लामा से लेकर कई बड़ी हस्तियां इस पेन का इस्तेमाल करती है और प्रधानमंत्री मोदी जिस पेन का इस्तेमाल करते हैं उसकी कीमत 1 लाख 30 हजार रुपए है।

इस कंपनी का सिम यूज करते हैं पीएम

पीएम के मोबाइल में वोडाफोन का सिम है। दुनिया को इसकी जानकारी तब हुई, जब पीएम ने अपने मोबाइल का स्‍क्रीनशॉट शेयर किया था।

बुल्‍गरी का चश्‍मा है मोदी की पसंद

नरेंद्र मोदी धूप वाले चश्‍मे के भी खूब शौकीन हैं। पीएम बुल्गरी ब्रांड के चश्‍मे पहनते हैं। यह इटली की कंपनी है। वैसे जूलरी कंपनी है लेकिन इसके अलावा कंपनी चश्मे और परफ्यूम भी बनारी है। बुल्‍गरी के चश्‍मों की कीमत 30 से 40 हजार रुपये के बीच होती है।

loading...

Related News