मुंबई: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'गुजरात पाकिस्तान नहीं है'। पूर्व मंत्री ठाकरे ने सवाल किया कि क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है, जो इस परियोजना को गुजरात ले गया। ठाकरे ने पूछा, 'क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है कि आपने गुजरात में प्रोजेक्ट चलाया, महाराष्ट्र के युवाओं ने क्या गलती की है?' वेदांत फॉक्सकॉन परियोजना को पड़ोसी राज्य में ले जाने के कारण शिवसेना और भाजपा के बीच वाकयुद्ध चल रहा है। फडणवीस ने शुक्रवार को कहा था कि पड़ोसी राज्य पाकिस्तान नहीं है। उन्होंने महाराष्ट्र की पिछली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार पर भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा था, 'गुजरात पाकिस्तान नहीं है. यह हमारा भाई है। यह एक स्वस्थ प्रतियोगिता है। हम कर्नाटक और सभी को पछाड़ना चाहते हैं। विपक्ष की नीति सब कुछ रोक देने की थी और ऐसी नीति से महाराष्ट्र गुजरात को पछाड़ नहीं सकता था।' फडणवीस ने कहा कि उन्होंने जून के अंत में डिप्टी सीएम बनते ही वेदांत के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की थी। गुजरात जैसा ही प्रस्ताव महाराष्ट्र ने कंपनी के सामने रखा था, लेकिन उन्हें बताया गया कि गुजरात में सेमीकंडक्टर यूनिट लगाने का फैसला अंतिम चरण में पहुंच गया है।

देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र की पिछली महा विकास अघाड़ी सरकार के कार्यकाल के कारण कोई भी सब्सिडी लेने के लिए 10 प्रतिशत कमीशन देना पड़ा। गौरतलब है कि वेदांता-फॉक्सकॉन ने अपना सेमीकंडक्टर प्लांट लगाने के लिए गुजरात को चुना था। इसके लिए महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार की आलोचना हो रही है.

Related News