पटना: राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को लेकर बड़ी खबर आई है। आज उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वह वर्तमान में दिल्ली एम्स में भर्ती हैं और वहां से उन्होंने एक सामान्य पृष्ठ पर अपना इस्तीफा भेज दिया है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को संबोधित करते हुए उन्होंने लिखा, "ठाकुर के निधन के 32 साल बाद जननायक कर्पूरी आपके पीछे खड़े थे, लेकिन अब नहीं। पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बहुत स्नेह दिया। मुझे क्षमा करें"।

रघुवंश प्रसाद सिंह काफी समय से नाराज थे। राम सिंह के राजद में प्रवेश की खबरों से वह नाराज थे और उन्होंने इसके लिए बहुत विरोध भी किया था। यही वजह है कि राम सिंह अब तक राजद में जगह नहीं बना पाए हैं। हालांकि, रघुवंश प्रसाद सिंह ने एक समाचार वेबसाइट से कहा कि "वह एक बार निर्णय लेने के बाद वापस नहीं लौट सकते थे। मैंने कभी भी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया है या आगे नहीं बढ़ेंगे।"

इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा, "रतन यादव मुझसे मिलने एम्स आए, लेकिन मैं पहले ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे चुका हूं और इसे वापस नहीं लूंगा।" रघुवंश प्रसाद सिंह का स्वास्थ्य इस समय गंभीर है और वह एम्स (दिल्ली) के आईसीयू में भर्ती हैं।

Related News