हैदराबाद: तेलंगाना में पहली उर्वरक कारखाने के लिए रेलवे लाइन के खुलने के साथ, रामगुंडम उत्पादन इकाई को अतिरिक्त परिवहन सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। यह पौधे के लिए बहुत अच्छा है। इससे तेलंगाना में औद्योगिक और वाणिज्यिक विकास भी होगा। रामागुंडम फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड (RFCL) ने 2,200 MTPD अमोनिया इकाई और 3,850 MTPD यूरिया संयंत्र की क्षमता वाले रामागुंडम में एक गैस आधारित यूरिया विनिर्माण संयंत्र स्थापित किया है।

RFCL National Fertilizers Limited (NFL), इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड (EIL) और Fertilizer Corporation of India Limited (FCIL) NFL और EIL 26% इक्विटी के साथ संयुक्त उद्यम कंपनियां हैं। एफसीआईएल को सीसीईए की मंजूरी के साथ 11% इक्विटी दी गई थी।

तेलंगाना राज्य सरकार की 11% इक्विटी की सदस्यता है। RFCL, इसके प्रमोटरों और निवेशकों के बीच 18 अगस्त 2018 को शेयर सब्सक्राइबर-कम शेयरहोल्डर एग्रीमेंट (SSSHA) पर हस्ताक्षर करने के बाद, इक्विटी कैपिटल का 14.3% गेल (इंडिया) लिमिटेड द्वारा अधिग्रहित किया गया और 11.7% इक्विटी के लिए इक्विटी द्वारा कैपिटल। इससे पहले। कंसोर्टियम (एचटी रामागुंडम ए / एस, आईएफयू और डेनमार्क एग्रीबिजनेस फंड, डेनमार्क के साथ), कंपनी परियोजना के लिए 100% वित्तपोषित है।

Related News