लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध मामलों को लेकर कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर हमला बोला है। उसने दावा किया कि यूपी में पिछले एक सप्ताह में महिलाओं के खिलाफ अपराध की 13 भयावह घटनाएं हुई हैं।

प्रियंका गांधी ने ट्विटर में लिखा, happened यूपी में पिछले एक हफ्ते में महिलाओं के खिलाफ अपराध की भयावह घटनाएं हुई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 4 घटनाओं में पीड़ित की मौत हो गई थी या पीड़ितों ने आत्महत्या कर ली थी। महिला सुरक्षा की यह गड़बड़ी विचलित करती है। सीएम साहब के लिए उस पर 'विशेष सत्र' करने का कोई समय नहीं, हाँ फोटो सत्र चालू है। 'राज्य में आपराधिक घटनाओं में वृद्धि के कारण, विपक्ष राज्य में कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा रहा है। प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक तस्वीर साझा की, जिसमें 9 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक एक हफ्ते में राज्य में होने वाली घटनाओं को दर्शाया गया है।

आपको बता दें कि 14 सितंबर को हाथरस के एक गांव में 19 वर्षीय दलित लड़की के साथ चार लड़कों ने सामूहिक बलात्कार किया था। 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान लड़की की मौत हो गई। पीड़िता का 30 सितंबर को रात के अंधेरे में उसके घर के पास अंतिम संस्कार किया गया था। उसके परिवार का आरोप है कि स्थानीय पुलिस ने उसे जल्द से जल्द अंतिम संस्कार के लिए मजबूर किया। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने कहा कि परिवार की इच्छा के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया।

Related News