नरेंद्र मोदी के समर्थक यह बात सुनकर अपना सीना चौड़ा कर लेते हैं कि उनके प्रधानमंत्री ने एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली। लेकिन मनमोहन सिंह के बारे में भी यह खबर पढ़ेंगे तो बोलती बंद हो जाएगी साहब !

दोस्तों, आपको जानकारी के लिए बता दें कि जैसे ही कोई भाजपा नेता कहता है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली, उस वक्त उसका चेहरा बिल्कुल लाल दिखाई देता है, मानो अभी- अभी हिमाचल की बाग़ से ही ताजे सेब आए हों। उन्हें लगता है कि पूरी दुनिया घूमने के बाद भी पीएम मोदी ने एक दिन की छुट्टी नहीं ली, शायद इसी के चलते वह एक यूनिक प्राइम मिनिस्टर हैं।

अगर बात प्रधानमंत्री मोदी की छुट्टी लेने की ही है, तो लगे हाथ यह भी जान लेते हैं कि अपने 10 साल के कार्यकाल में मनमोहन सिंह ने आखिर कितनी छुट्टियां ली हैं?

जी हां, दोस्तों यह खबर पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी अपने दस साल के कार्यकाल में कभी एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली है। यह कोई मनगढ़ंत बात नहीं है, बल्कि इसका जवाब खुद मोदी सरकार की तरफ से दिया गया है।

आपको बता दें कि मनोज कुमार यादव ने सूचना के अधिकार के तहत 25 नवंबर 2016 को सरकार से यह जानकारी मांगी थी कि मनमोहन सिंह ने अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान कितने दिन छुट्टी ली है। 10 फरवरी 2017 को मोदी सरकार की तरफ से यह जवाब आया कि 10 साल के कार्यकाल में मनमोहन सिंह ने एक भी दिन छुट्टी नहीं ली है।

महत्वपूर्ण तथ्य-

संविधान में प्रधानमंत्री की छुट्टी का कॉन्सेप्ट ही नहीं है। ऐसे में महोदय आप से विनम्र निवेदन है कि अब दोबारा कभी इस बात का जिक्र मत करना कि फलां प्रधानमंत्री ने एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली। दरअसल प्रधानमंत्री पार्क में घूम रहे हों, टेरा-कोटा की मूर्तियां देख रहे हों, शेर की फ़ोटो खींच रहे हों या​ फिर चाइना के पीएम के साथ झूला झूल रहे हों वह अपनी ड्यूटी पर ही होते हैं।

Related News