दिल्ली सरकार ने अब एक बड़ा ऐलान करते हुए यह बताया है कि अब दिल्ली वासियों को अयोध्या का मुफ्त दर्शन दिल्ली सरकार द्वारा किया जाएगा। बताया जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वासियों के लिए इस योजना का ऐलान किया है और इसी सिलसिले में कल कैबिनेट की एक अहम बैठक भी होने वाली है जिसके बाद इसे लेकर इससे पूरे फैसले पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उनकी सरकार द्वारा मुख्यमंत्री तीर्थ धाम योजना अब सभी दिल्ली वासियों के लिए शुरू की जा रही है जिसमें सभी दिल्ली वासियों को निशुल्क रूप से अयोध्या का दर्शन करवाया जाएगा। इसके अलावा आपको बता दें कि केजरीवाल अयोध्या के प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर और राम जन्मभूमि स्थल का दर्शन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे और उन्हें बातचीत में उन्होंने यह बात की इसके अलावा आपको बता दें कि अभी तक आधिकारिक रूप से इसका ऐलान नहीं हुआ है।

दया जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में अपने अन्य मंत्रियों के साथ इस मामले को लेकर कल बैठक करेंगे और उसके बाद कल दोपहर तक अंतिम निर्णय आने के बाद इसकी एक अधिकारी को घोषणा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल इस समय हनुमानगढ़ी और राम जन्मभूमि के दर्शन करने के लिए पहुंचे थे और मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में है मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना चला रहे हैं और इसी के तहत लोग दिल्ली के वैष्णो देवी रामेश्वरम द्वारिका पुरी हरिद्वार ऋषिकेश मथुरा वृंदावन समेत विभिन्न तीर्थ स्थलों की यात्रा करते हैं और अब इसी की तरह अयोध्या की भी मुफ्त दर्शन दिल्लीवासियों को बिल्कुल निशुल्क रूप से कराए जाएंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब दिल्ली के लोग श्री राम जन्मभूमि अयोध्या का दर्शन कर सकेंगे और तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली वासियों को एक रेलगाड़ी में तीर्थ स्थलों पर वातानुकूलित रेल यात्री द्वारा यात्रा कराई जाएगी और वातानुकूलित हुई होटल में ठहराया जाएगा और इसका पूरा खर्चा दिल्ली सरकार द्वारा ही वहन किया जाएगा।

Related News