पटना: बिहार में शराबबंदी कानून के सख्त पालन को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने उच्च पुलिस अधिकारियों को एक निर्देश जारी किया। सीएम नीतीश के वादे के बाद, आज राज्य के सभी पुलिसकर्मियों ने एक बार फिर शराब नहीं पीने की शपथ ली है। बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा पुलिस विभाग को शपथ लेने का आदेश पारित किया गया था।

डीजीपी ने इस बारे में सभी जिलों के एसपी, रेल एसपी को पत्र लिखा। पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद, पुलिस स्टेशन से पुलिस मुख्यालय तक सभी पुलिस कर्मियों ने शराब नहीं पीने और शराब के कारोबार में लिप्त न होने की शपथ ली है। पुलिस विभाग में डीजीपी ने जो पत्र लिखा था, उस पत्र में उल्लेख किया गया था कि 9 दिसंबर को सीएम नीतीश ने शराबबंदी को लेकर एक बैठक की थी। इस बैठक में, सीएम नीतीश ने इस संबंध में निर्देश दिए।

इसके बाद, आज 21 दिसंबर को, पूरे बिहार के पुलिसकर्मियों ने 11 बजे अपने कार्यालय में शराब नहीं पीने और शराब के कारोबार में लिप्त न होने की शपथ ली है। पुलिस विभाग द्वारा जारी इस आदेश के आलोक में, इससे पहले भी कई बार बिहार के पुलिस कर्मियों ने शराब न पीने की शपथ ली है। इसके बाद भी बिहार के पुलिसकर्मियों पर इसका कोई असर नहीं है। पुलिस को शराब पीने, कारोबार में संलिप्तता की कई शिकायतें रोज मिलती हैं।

Related News