नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी अपने अमेरिकी दौरे में काफी व्यस्त रहने वाले हैं. पीएम मोदी का 22 सितंबर की देर रात वाशिंगटन डीसी में उतरने से लेकर न्यूयॉर्क से लौटने तक का कार्यक्रम बेहद व्यस्त है। 23 सितंबर को सुबह पीएम मोदी अमेरिका के किसी टॉप सीईओ से मुलाकात करेंगे. इसमें एपल के सीईओ टिम कुक का नाम भी शामिल है.

जहां 23 सितंबर को पीएम मोदी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात करेंगे, वहीं अगले दिन राष्ट्रपति जो बाइडेन के चर्चा करने की संभावना है। पीएम मोदी 24 सितंबर को क्वाड मीटिंग में शामिल होंगे, जहां उनके साथ जापान और ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन भी होंगे। जो बिडेन के संयुक्त राज्य में वर्तमान स्थिति पर चर्चा करने की संभावना है। पीएम मोदी व्हाइट हाउस में बिडेन द्वारा आयोजित रात्रिभोज में भी शामिल होंगे, और पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 76 वें सत्र को भी संबोधित करेंगे। 19वें सम्मेलन में कोविड भी शामिल होंगे।



विदेश सचिव एचवी श्रृंगला ने कहा कि पीएम मोदी 26 सितंबर को भारत लौटेंगे, जिसमें विदेश मंत्री, एनएसए सहित एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी शामिल होगा। मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि पीएम मोदी के 24 सितंबर को वाशिंगटन डीसी, यूएसए में ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन, जापानी पीएम योशीहिदे सुगा और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ क्वाड नेताओं के एक शिखर सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है।

Related News