नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत को खाड़ी क्षेत्र में अपने प्रवासी भारतीयों पर गर्व है।

पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों को आश्वासन देते हुए कहा कि खाड़ी में काम करने वाले भारतीयों को पता होना चाहिए कि उन्हें हमारी सरकार का पूरा समर्थन हासिल है। पीएम मोदी ने यह भी उल्लेख किया कि वंदे भारत मिशन केरल की यात्रा पर है। पीएम ने कहा कि इतने संवेदनशील समय में उनकी सेवा करना सम्मान की बात है। उन्होंने कहा, “मैंने उनके साथ भोजन साझा किया और उनके साथ बातचीत की। 50 लाख से अधिक भारतीय वंदे भारत मिशन के तहत घर वापस आए। उनमें से कई केरल के थे। इतने संवेदनशील समय में उनकी सेवा करना हमारी सरकार का सम्मान था, ”



केरल की अपनी यात्रा के दौरान, पीएम ने देश को तेल प्रमुख भारत पेट्रोलियम के 6,000 करोड़ रुपये के पेट्रोकेमिकल परिसर और विलिंग्डन द्वीप के अंतर्देशीय जलमार्ग के आरओ-आरओ जहाजों को समर्पित करते हुए कहा कि ये परियोजनाएं भारत के विकास प्रक्षेपवक्र को सक्रिय करेंगी।

एच ने खाड़ी में भारतीयों को हिरासत में लेने के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि विभिन्न खाड़ी देशों की सरकारों ने भी विभिन्न भारतीयों को बंदी बना लिया है, "मैं इस विषय पर अपने संवेदनशील दृष्टिकोण के लिए विभिन्न खाड़ी देशों की सरकारों को धन्यवाद देता हूं। खाड़ी के राज्यों ने मेरे व्यक्तिगत दृष्टिकोण का जवाब दिया। और विशेष ध्यान रखा और हमारे समुदाय का ख्याल रखा। "

Related News