पीएम मोदी कई बार विदेशी दौरों पर नजर आते हैं। इस से भारत का अन्य देशों के साथ संबंध तो अच्छा होता ही है साथ ही भारत के विकास के लिए भी कई मौके मिलते हैं। पीएम मोदी अपने पर्सनल विमान से ही दूसरे देशों की यात्रा करते हैं और उस दौरान के 3 सबसे जरूरी कामों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिन्हे मोदी प्लेन में ही पूरा कर लेते हैं।

1- पीएम मोदी बहुत ज्यादा परिश्रमी हैं, उन्हें पूरे दिन के कामों और विदेश यात्रा में चुस्त दुरुस्त रहने के लिए पर्याप्त नींद लेने की भी जरूरत होती है। इसलिए मोदी अपने नींद को प्लेन में पूरी कर लेते हैं जिस से उन्हें आगे के कामों के लिए जरूरी ताकत मिल सके। कई देशों का दौरा महज 97 घंटे में ही पूरा कर बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत किया है। अमेरिका, बेल्जियम और सऊदी अरब की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने तीन रातें विमान में ही बिताई थीं।

नागरिकता संशोधन विधेयक पर राष्ट्रपति ने ले लिया बड़ा फैसला, मोदी और शाह रह गए देखते

2- पीएम मोदी विमान में ही अधिकारीयों से इस पूरी यात्रा के दौरान की रिपोर्ट मांग लेते हैं ताकि इन कामों को करने के लिए उन्हें आगे समय बर्बाद करने की जरूरत नहीं पड़े। वे हमेशा समय का सदुपयोग करते हैं। विदेश यात्रा के दौरान पीएम मोदी प्लेन को ही अपने कार्यालय में तब्दील कर लेते हैं।

जामिया के छात्र विरोध के बाद खुद ही सड़कों पर सफाई करते नजर आए, जमकर वायरल हो रही तस्वीरें

3- समय बचाने के लिए वे हर एक सेकंड का हिसाब किताब रखते हैं। वक्त बचाने के लिए सारी योजना वह विमान में ही बना लेते हैं। रात के वक्त विमान में सोने के बाद अगली सुबह मोदी अपनी आंखें उसी देश में खोलते हैं, जहां उनका अगला कार्यक्रम तय होता है।

Related News