भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर आरोप लगते हुए कहा की वह समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के मुद्दे को लेकर राजनीतिकरण कर रहे है हुसैन ने कहा कि ओवैसी को पता होना चाहिए कि उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार है और उत्तराखंड सरकार ने भी यूसीसी को लागू करने के लिए एक कमेटी बनाई थी। गोवा में पहले से ही समान नागरिक संहिता है।


ओवैसी को गुजरात सरकार के फैसले पर आपत्ति क्यों- शाहनवाज
गुजरात सरकार ने एक समिति बनाई है तो ओवैसी को क्यों आपत्ति हैं? वह वोट बैंक की राजनीति के कारण ऐसा कर रहे हैं। शाहनवाज हुसैन ने आगे कहा कि अगर भारतीय मुसलमान विदेश जाकर शादी करते हैं, तो वे वहां के नियमों का पालन करते हैं। यह केवल विवाह सुधार की बात है, यह पंजीकरण की बात है और समानता की बात है।


यह विवाह सुधार का मामला है
शाहनवाज हुसैन ने आगे कहा कि भाजपा सरकार वोट बैंक की राजनीति के लिए नहीं बल्कि सभी की समानता के लिए काम करती है। यूसीसी का मतलब यह नहीं है कि हिंदू नागरिक संहिता विधेयक किसी पर थोपा जाए। यह विवाह सुधार का मामला है। एक समिति बनाई गई है, इस पर इतना हंगामा करने की जरूरत नहीं है। भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि ओवैसी, कांग्रेस और अन्य दलों ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम लाए जाने पर हंगामा किया है।

Related News