अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलेनिया ट्रंप के साथ अभी भारत आए हुए हैं। यात्रा के दौरान 25 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अमेरिकी राष्ट्रपति के सम्मान में भोज देंगे। इसमें शामिल होने के लिए अनेक राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता दिया गया है। खबरों के अनुसार राष्ट्रपति भवन ने अधिकतर उन्हीं मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण दिया है जो या तो एनडीए अथवा भाजपा में हैं या एनडीए के साथ उनकी निकटता रह चुकी है।

बताया जाता है कि भोज में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा तेलंगाना के मुख्यमंत्री कलवकुंतला चंद्रशेखर राव, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को न्योता दिया गया है।

सबसे चौंकाने वाला निमंत्रण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को मिला है। माना जा रहा है कि केंद्र सरकार ने उद्धव ठाकरे को निमंत्रण देकर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ शिवसेना के तकरार को हवा देने की कोशिश की गई है। दूसरी ओर इस सूची में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम नहीं है।

Related News