इंटरनेट डेस्क| 17 सितंबर 1950 को वड़नगर में जन्मे नरेंद्र मोदी के पिता का नाम दामोदार दास मूलचंद मोदी और माता का नाम हीराबेन है। वडनगर के ही भगवताचार्य नारायणाचार्य स्कूल में पढ़े नरेंद्र मोदी अपनी कक्षा में औसत स्तर के छात्र थे।

लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान नरेंद्र मोदी द्वारा बचपन के दिनों में चाय बेचने वाली बात सामने आई। चुनावी रैलियों में नरेंद्र मोदी मंच से यह बात खुद दोहराते रहे कि वह अपने पिता के साथ वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे।

नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रहलाद मोदी का कहना है कि हम 5 भाईयों और एक बहन का बचपन बहुत संघर्षपूर्ण बीता। उन्होंने कहा कि परिवार के गुजर बसर के लिए पिताजी ने वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय की दुकान खोल रखी थी। पास के ही स्कूल में हमसभी पढ़ते थे। दोपहर में रेसेस के समय ही ट्रेन आती थी, ऐसे में कोई भी एक भाई दौड़कर स्टेशन पर पहुंच जाते थे, और केतली लेकर रेलवे डिब्बों में यात्रियों को चाय बेचने का काम करते थे।

प्रहलाद मोदी ने कहा कि पीएम मोदी ने बचपन के दिनों मेें केवल चाय नहीं पकौड़े भी बेचे हैं। अहमदाबाद के गीतानगर बस स्टैंड पर हमारे मामाजी कैंटीन चलाते थे। इस कैंटीन को हम भाई ही मिलकर चलाते थे। गीतानगर बस स्टैंड पर नरेंद्र भाई ने खुद पकौड़े बेचे हैं, और परिवार को चलाने में अपनी मदद दी है।

Related News