कोरोना की वजह से पूरा देश अभी इसी परेशानी से बेहाल है, इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि स्वास्थ्य विभाग के सभी प्रमुख कार्यों, कोविड अस्पताल, नाॅन कोविड अस्पताल, लाॅजिस्टिक्स, कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना आदि की जिम्मेदारी विभाग के अलग-अलग अधिकारियों को सौंपी जाए। इन अधिकारियों से प्रतिदिन प्रगति रिपोर्ट प्राप्त की जाए।

अपने सरकारी आवास पर रविवार को एक उच्चस्तरीय बैठक के दौरान अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को प्रधानमंत्री के आगामी कार्यक्रम के मद्देनजर तैयारियां शुरू करने का निर्देश दिया और कहा कि दूसरे प्रदेशों से उत्तर प्रदेश वापस लौटे श्रमिकों व कामगारों को रोजगार के सम्बन्ध में साइट चिन्हित कर लिए जाएं तथा सूचना विभाग प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शित करने के लिए एक फिल्म भी बना लें।


सीएम ने टेस्टिंग के लिए निर्धारित 20,000 के लक्ष्य को शीघ्र प्राप्त करते हुए इसे 25,000 टेस्टिंग प्रतिदिन किए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 से बचाव व उपचार के सम्बन्ध में ट्रेनिंग की व्यवस्था को और बेहतर बनाया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड अस्पतालों के साथ-साथ हर एम्बुलेन्स में ऑक्सीजन की व्यवस्था हो।

Related News