नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली में अब सिर्फ उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी, जो इसके लिए आवेदन करेंगे. इसके लिए आवेदन आज से शुरू होंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग मुफ्त बिजली नहीं लेना चाहते। ऐसे में अब दिल्ली में सिर्फ उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी जो इसके लिए आवेदन करेंगे.

1 अक्टूबर से लागू होगी सुविधा:- अरविंद केजरीवाल ने कहा, "पहले दिल्ली में बहुत बिजली थी। हमने इसे ठीक कर दिया। अब बिजली 24 घंटे उपलब्ध है। दिल्ली में बिजली मुफ्त उपलब्ध है। वे लोगों को सुविधा दे रहे हैं उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली के 58 लाख उपभोक्ता हैं, जिनमें से 30 लाख बिजली बिल शून्य हैं। 17 लाख उपभोक्ताओं का बिल आधा है। सब्सिडी मांगने वालों को हम सब्सिडी देंगे यह सुविधा 1 अक्टूबर से लागू होगी।

भरना होगा फॉर्म:- बिजली बिल के साथ एक फॉर्म आएगा। फॉर्म को बिजली बिल केंद्र में जमा करना होगा। उन्होंने बताया कि हम एक नंबर (7011311111) जारी कर रहे हैं। इस नंबर पर मिस्ड कॉल करनी होगी। मिस्ड कॉल पर एक मैसेज आएगा। इसमें एक लिंक होगा। जिससे व्हाट्सएप पर फॉर्म खुल जाएगा। जिनके मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड हैं उन्हें भी मैसेज भेजा जाएगा। 31 अक्टूबर तक फॉर्म भरने वालों की संख्या। उन्हें योजना का लाभ मिलेगा। अगले महीने फॉर्म भरने के बाद पिछले महीने का बिल जमा करना होगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उनकी सरकार घर-घर जाकर जागरूकता अभियान चलाएगी।

Related News