इसमें कोई दो राय नहीं कि नरेंद्र मोदी दुनिया के ताकतवर नेताओं में शुमार किए जाने लगे हैं। वह अपने फैसलों से जनता को बड़े पैमाने पर आकर्षित करते हैं। बावजूद इसके हर किसी के मन में उनकी पत्नी को लेकर कई सवाल उठते रहते हैं। पीएम मोदी ने अपनी पत्नी का त्याग किया है, इस बात को पूरी दुनिया जानती है। लेकिन इसके पीछे असली वजह क्या है, इसे कोई नहीं जानता।

बता दें कि बुधवार को नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी कुंभ स्नान करने के लिए इलाहाबाद गए थे। उन्होंने अपने बड़े भाई नरेंद्र मोदी के वैवाहिक जीवन को लेकर खुलासा किया कि आखिर वो अपनी पत्नी के साथ क्यों नहीं रहते हैं।

पंकज मोदी ने बताया कि नरेंद्र मोदी की शादी 17 साल की उम्र में ही हो गई थी। जिस लड़की से उनकी शादी हुई, उसका नाम जसोदा बेन था। दोनों ही नाबालिग थे। नरेंद्र मोदी और जसोदा बेन शादी के बाद तीन साल तक एक साथ रहे। इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी को त्याग दिया और घर-परिवार छोड़कर चले गए।

छोटे भाई पंकज मोदी ने बताया कि नरेंद्र मोदी देश सेवा करने का निर्णय ले चुके थे। इसलिए वह बिना किसी को बताए 17 साल की उम्र में हिमालय चले गए। उन्होंने अपनी पत्नी का त्याग इसलिए कर दिया ताकि देश सेवा करने में उन्हें किसी अड़चनों का सामना नहीं करना पड़े। यह बात जाहिर भी हो चुकी है कि देश सेवा के खातिर पीएम मोदी ने जो सांसारिक त्याग किया, उसका फल भी उन्हें मिल रहा है।

चूंकि पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए उन पर सियासी हमले तो होते ही रहेंगे। यह बात सभी जानते हैं कि राजनीतिक बयानबाजी और व्यवहारिक जीवन में बहुत अंतर होता है।

Related News