नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने जमात ए इस्लामी और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के साथ समझौतों को लेकर कांग्रेस पार्टी पर हमला किया है। नकवी ने कांग्रेस पर अतिवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। नकवी ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा।

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, "आपको याद होगा कि जब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ रहे थे, तो देश इस बात से हैरान था कि वायनाड में कांग्रेस से ज्यादा जमात-ए-इस्लामी के झंडे क्यों दिखाई दे रहे हैं"। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस जमात-ए-इस्लामी और पीएफआई जैसे संगठनों के माध्यम से चरमपंथ को बढ़ावा दे रही है। नकवी ने कहा, "यहां तक ​​कि जो समझौते जमात-ए-इस्लामी और पीएफआई के साथ देखे जा रहे हैं, उनमें भी कांग्रेस को आपको बताना चाहिए कि क्या मजबूरी है?"

नकवी ने बिहार में कांग्रेस और राजद गठबंधन पर भी निशाना साधा और कहा, "मैं तेजस्वी यादव से पूछना चाहूंगा कि क्या कांग्रेस की तरह राजद ने भी जमात-ए-इस्लामी और पीएफआई के साथ समझौता किया है?" केरल में कांग्रेस ने स्थानीय निकाय चुनावों के लिए जमात-ए-इस्लामी के साथ हाथ मिलाया है। कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ ने केरल में आगामी निकाय चुनावों के लिए जमात-ए-इस्लामी राजनीतिक गुट कल्याण पार्टी ऑफ इंडिया (डब्ल्यूपीआई) के साथ गठबंधन किया है।

Related News