6 सितंबर को सवर्णों ने एसीसी-एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद किया था। इस दिन मधेपुरा सांसद पप्पू यादव मुजफ्फरपुर से कहीं जा रहे थे, तभी प्रदर्शनकारियों ने खबरा गांव के पास इन्हें रोक लिया। मीडिया के सामने सांसद पप्पू यादव ने कहा कि उनके साथ मारपीट की गई, इतना ही नहीं वह मीडिया के सामने रोने लगे। जी हां, दोस्तों बात यहीं खत्म नहीं हुई।

9 सितंबर के दिन पप्पू यादव ने मीडिया के सामने आकर एक बार फिर से बयान दिया कि मेरी हत्या की साजिश रची गई थी। इस साजिश में मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर भी शामिल थी। मैंने हमले के वक्त एसएसपी को फोन किया था, मैसेज किए थे। लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। इतना ही नहीं पप्पू यादव कुछ ज्यादा ही बोल गए। उन्होंने कहा कि एसएसपी हमारे मैसेज का जवाब नहीं देती हैं, लेकिन शाम को पत्रकारों को लव लेटर जरूर भेजती हैं।

आखिर कौन है एसएसपी हरप्रीत कौर?

जी हां, अब आप भी सोचने पर मजबूर हो गए होंगे कि आखिर कौन है यह महिला आईपीएस हरप्रीत कौर जिसने सांसद पप्पू यादव को भी रोने पर मजबूर कर दिया। दोस्तों आपको बता दें कि 26 जून 1980 को पंजाब के बरनाला के अलकड़ा गांव में जन्मी हरप्रीत कौर का लुक प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म जय गंगाजल में कॉपी किया था।

हरप्रीत कौर के पिता जोगिंदर सिंह टीचर रहे हैं, जब कि उनकी मां जस्मिल कौर हाउज वाइफ हैं। हरप्रीत ने सीए का एग्जाम क्लियर करने के बाद सिविल सर्विस की परीक्षा पास की। इस बारे में हरप्रीत कहती हैं कि पिता का सपना था कि मैं आईपीएस बनूं।

इस बारे में हरप्रीत ने बताया कि मेरे पिता बचपन में मुझे दूरदर्शन पर आने वाला सीरियल उड़ान दिखाते थे। इस धारावाहिक से मुझे आईपीएस बनने के लिए सही मोटिवेशन मिला था। इसके बाद मैंने कुछ बनने की ठान ली थी।

Related News