भोपाल: मध्य प्रदेश के 19 जिलों में 28 विधानसभा क्षेत्रों के लिए हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। आज सुबह 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती के बाद ईवीएम से वोटों की गिनती सुबह 8:30 बजे से शुरू हो गई है। रुझान भी आने लगे हैं। आज आने वाले नतीजों के बाद यह तय हो जाएगा कि भाजपा या कमलनाथ सत्ता में आने वाले हैं।

3 नवंबर को राज्य में मतदान हुआ था, जहां यह आगे चल रहा है। मध्य प्रदेश में, भाजपा उम्मीदवार और मंत्री गोविंद सिंह राजपूत सुरखी सीट से 3000 वोटों से आगे चल रहे हैं। बीजेपी उम्मीदवार तुलसी सिलावट 1300 वोटों से आगे चल रहे हैं और प्रेमचंद गुड्डू कांग्रेस से उम्मीदवार हैं। नेपानगर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार सुमित्रा कासडेकर आगे चल रही हैं और कांग्रेस उम्मीदवार राजवीर सिंह बघेल देवास हाटपिपलिया सीट से 1171 वोटों से आगे चल रहे हैं।

इसके अलावा, बीजेपी उम्मीदवार हरदीप सिंह डूंग सुवासरा से आगे चल रहे हैं और बीजेपी उम्मीदवार नारायण सिंह पंवार 1000 वोटों से आगे हो गए हैं। मंत्री और भाजपा उम्मीदवार राजवर्धन सिंह दतिगांव बदनवर में 1650 वोटों से आगे चल रहे हैं और सांची से भाजपा उम्मीदवार प्रब्रम चौधरी आगे चल रहे हैं। इसके अलावा, डबरा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और मंत्री इमरती देवी 500 वोटों से आगे चल रही हैं।

Related News