इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय के बड़े पाबंद है। 5 घंटे की नींद लेना और सुबह 5 बजे उठाना और फिर योग करना, ये सब मोदी का रोज का नियम है। लेकिन जब वो विदेश दौरे पर है तो विमान में ही अपनी नींद पूरी कर लेते है। वैसे आपको बता दें, मोदी एक साल में करीब 20 देशों की यात्रा करते है।

एक अंग्रेजी अखबार में यह खबर मुताबिक, विदेश यात्रा में रात में होटल में सोने की जगह नरेंद्र मोदी समय बचाने के लिए विमान में ही नींद पूरी करते हैं और उनका विमान गंतव्‍य के लिए उड़ता रहता है।

आपको बता दें मार्च 2016 में जब मोदी बेल्जियम, रूस और सउदी अरब की यात्रा पर गए थे तब प्रधानमंत्री मोदी एयर इंडिया के विमान में तीन रात सोए थे। पीएम मोदी का मानना है कि दिन में विमान यात्रा करने की जगह रात में विमान यात्रा करने का फायदा यह है कि दिन में काम करने के लिए ज्‍यादा समय मिल जाता है। दिल्‍ली से बेल्जियम, ब्रूसेल्‍स से वाशिंगटन और वाशिंगटन से रियाद की यात्रा पीएम ने रात में इसीलिए पूरी की ताकि दिन में काम के ज्यादा काम कर सके।

वहीं इसी साल मोदी वाशिंगटन और रियाद भी गए थे। इकोनोमिक टाइम्‍स ने एक सरकारी अधिकारी के हवाले से लिखा था कि, 'प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ दो दिन होटल में रुके थे। एक रात वाशिंगटन में और एक दिन रियाद में। महज 97 घंटे में प्रधानमंत्री मोदी ने यूरोप,अमेरिका व अरब की यात्रा की, जो किसी को भी बेहद अविश्‍वसनीय लग सकता है।

यह यात्रा इतने कम समय में कभी पूरी नहीं हो सकती थी, यदि प्रधानमंत्री समय का इस तरह सदुपयोग नहीं करते। समय की कमी को देखते हुए पीएम ने उड़ान का समय अपनी नींद पूरी करने के लिए रखा। यदि यात्रा के घंटों का इस तरह प्रयोग नहीं होता तो इस दौरे में कम से कम 6 दिन लगते।”

Related News