आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ने 75 वादों के साथ 48 पन्नों का घोषणापत्र जारी कर दिया। पार्टी ने इस घोषणा पत्र को संकल्प पत्र का नाम दिया है। भाजपा के इन 75 वादों में अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाने की भी बात कही गई है। भाजपा के संकल्प पत्र में धारा 370 हटाने के जिक्र पर महबूबा मुफ्ती ने विवादित बयान दिया है।
महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा अनुच्छेद 370 हटाना चाहती है, अगर ऐसा हुआ तो हम स्वत: ही चुनाव लड़ने के अधिकार से वंचित हो जाएंगे। क्योंकि तब भारतीय संविधान जम्मू कश्मीर पर लागू ही नहीं होगा।

महबूबा ने धमकी भरे अंदाज में ट्विटर पर लिखा कि ना समझोगे तो मिट जाओगे ऐ हिन्दुस्तान वालों, तुम्हारी दास्तान तक भी ना होगी दास्तानों में। मुफ्ती ने कहा कि अगर धारा 370 खत्म किया गया तो न जम्मू कश्मीर रहेगा न हिंदुस्तान रहेगा।
उन्होंने कहा कि धारा 370 जम्मू-कश्मीर को भारत के साथ जोड़ता है। अगर इस पुल को जोड़ दिया जाएगा तो जम्मू-कश्मीर पर हिंदुस्तान का कब्जा नाजायज हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पहले से ही बारूद की ढेर पर बैठा हुआ है, जिसकी एक झलक हम पुलवामा में देख चुके हैं।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भाजपा को मेरी चेतावनी है कि वो आग के साथ खेलना बंद कर दें। जम्मू-कश्मीर एक ऐसा बारूद है, जिस पर चिंगारी फेंकोगे तो न जम्मू-कश्मीर रहेगा न हिंदुस्तान रहेगा।
गौरतलब है कि सोमवार को जम्मू के आरएसपुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यदि कोई जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की बात करता है तो हमारे पास अनुच्छेद 370 और 35 ए को खत्म करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। बीजेपी के संकल्प पत्र में यह कहा गया है कि हमारी पार्टी जनसंघ के समय से ही अनुच्छेद 370 के बारे में अपना दृष्टिकोण दोहराती रही है जो इसे समाप्त करने का रहा है। बीजेपी ने कहा कि हम 35ए को भी खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Related News