पूरे देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में भी मामलों में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को एक नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया गया है। कलेक्टर डॉ। एस भारतीदासन ने जिले में 10 दिनों के तालाबंदी की घोषणा करते हुए एक आदेश जारी किया है। यह लॉकडाउन शुक्रवार यानि 9 अप्रैल को शाम 6 बजे से शुरू होगा और 19 अप्रैल तक चलेगा। अपने आदेश में, डीएम ने कहा कि सभी दुकानें बंद रहेंगी। पेट्रोल पंपों पर, पेट्रोल केवल सरकारी वाहनों, एम्बुलेंस, ई-पास वाले वाहनों और छत्तीसगढ़ में एक राज्य से दूसरे राज्य में बिना रुके यात्रा करने वालों को दिया जाएगा।

Covid 19 Cases in India Fast growing Corona cases in eight states steps  like lockdown and night curfew Know More

दूध और अखबार वितरण का समय सुबह और शाम को तय किया जाएगा। जब श्रमिकों के लिए व्यवस्था की जाएगी, तो उद्योग जारी रहेंगे। पूर्ण बंद के दौरान जिले की सीमाएं पूरी तरह से सील रहेंगी। चैत्र नवरात्रि 13 अप्रैल से शुरू हो रही है, लेकिन मंदिरों को भी बंद के दौरान बंद रखा जाएगा। प्रशासन ने लोगों से मास्क पहनने और दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की है। नियमों का उल्लंघन करने पर गंभीर कार्रवाई होगी रायपुर जिले की सभी सीमाएँ सील रहेंगी। मेडिकल स्टोर्स को लॉकडाउन अवधि के दौरान निर्धारित अवधि के भीतर खुले रहने की अनुमति दी जाएगी, दवा की होम डिलीवरी को प्राथमिकता दी जाएगी। पेट्रोल पंप पर केवल सरकारी वाहन, प्रेस कर्मी, मेडिकल इमरजेंसी, अन्य राजकीय वाहन, एयरपोर्ट / रेलवे जाने वाली गाड़ियां, ई-पास की अनुमति वाले व्यक्ति, परीक्षार्थी, अभिभावक को डीजल-पेट्रोल तभी मिलेंगे, जब वे हापा को दिखाएंगे। सुबह 6 से 8 और शाम को 5 से 6:30 बजे तक दूध और पेपर बांटे जाएंगे।

एलपीजी की होम डिलीवरी जारी रहेगी। औद्योगिक प्रतिष्ठानों को अपने परिसर में श्रमिकों को रखने की सुविधा प्रदान करनी होगी, सभी नियमों के अनुपालन में संचालन की अनुमति होगी। सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। सभी धार्मिक संस्थान, पर्यटन स्थल बंद रहेंगे। रैक प्वाइंट, बल्क लोडर, मिलिंग, स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। केवल सरकार द्वारा अनुमत परीक्षा केंद्रों को खोलने की अनुमति होगी। सभी सार्वजनिक आयोजनों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। मीडिया कर्मी घर से काम का पालन करेंगे, केवल यदि आवश्यक हो तो बाहर निकलें। इस दौरान आईकार्ड ले जाना अनिवार्य होगा।

Corona Virus Lockdown Persmission At Jaipur Police In Some Vehicles - Corona  Virus : लॉकडाउन के दौरान आवागमन की इन्हें मिलेगी अनुमति, पुलिस मुख्यालय ने  जारी किए निर्देश | Patrika News

आपातकालीन स्थिति में तीन व्यक्तियों को फोर व्हीलर में, 3 को ऑटो में, 2 को टू व्हीलर में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। ऑटो परिचालन की अनुमति केवल रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, अस्पताल यातायात के लिए होगी, अन्य सभी सार्वजनिक वाहन प्रतिबंधित होंगे। राज्य में कितने मामले पिछले 24 घंटों में, छत्तीसगढ़ में 9,921 मामले प्रकाश में आए हैं। नए मामलों के बाद, राज्य में कोरोना की कुल संख्या 386,269 हो गई है। पिछले 24 घंटों में, 53 लोगों की मौत हो गई है, जिससे कुल मृत्यु 4,416 हो गई है। 1,719 लोगों ने रिकवरी की है, जिससे कुल रिकवरी 329,408 हो गई है। राज्य में कुल सक्रिय मामले 52,445 हैं।

Related News